Sale!

Liver Detox – Boost Metabolism & Immune System

Original price was: ₹1,999.00.Current price is: ₹999.00.

+ Free Shipping

लिवर डिटॉक्स एक स्वदेशी आयुर्वेदिक दवा है जो हेपेटाइटिस, पीलिया, फैटी लीवर, सिरोसिस, जलोदर और अन्य लीवर विकारों के उपचार में बहुत प्रभावी है। लिवर डिटॉक्स हेपेटिक विकारों को रोकता है और भूख और विकास को उत्तेजित करता है। यह यकृत कोशिकाओं के पुनर्जनन में भी मदद करता है।

लिवर डिटॉक्स निम्नलिखित के प्रबंधन में अत्यधिक प्रभावी है:
  • हेपेटाइटिस
  • लीवर का सिरोसिस
  • शराब/नशीले पदार्थों से प्रेरित हेपेटाइटिस
  • फैटी लीवर
  • सुस्त/सूजा हुआ जिगर
  • पीलिया

अभी खरीदे । कैश ऑन डेलीवेरी । पिछले 1 घंटे मे 100+ लोगों ने खरीदा । 

Category:

ऑर्डर करने के बाद हमारे विशेषज्ञ आपको कॉल करेंगे और दवाई कैसे लेनी है और कब लेनी है इसके बारे में आपको पूरा गाइड करेंगे।

भारत का सर्वश्रेष्ठ लिवर डिटॉक्स अनुपूरक

 

लिवर डिटॉक्स क्यों?

जिगर चेक पोस्ट शरीर का

आम धारणा के विपरीत, स्वस्थ खाद्य पदार्थों में भी कुछ मात्रा में अदृश्य विषाक्त पदार्थ होते हैं। ऐसी कोई भी चीज़ खाना या पीना लगभग असंभव है जो 100% विष-मुक्त हो; इसलिए, प्राकृतिक लीवर सफाई हर्बल फॉर्मूला के माध्यम से ‘चेक पोस्ट’ को और अधिक कुशल बनाना फैटी लीवर जैसी स्थितियों से लीवर को ठीक करने में मदद करने का एकमात्र समाधान है।

आप विषाक्त पदार्थों को नहीं रोक सकते आपके शरीर में प्रवेश करने से

लिवर का प्राथमिक कार्य पेट से निकलने वाले सभी विषाक्त पदार्थों की जांच करना और उन्हें फ़िल्टर करना है। भोजन या पेय में मौजूद विषाक्त पदार्थ अपशिष्ट में परिवर्तित हो जाते हैं; लीवर के काम में कोई भी खराबी हानिकारक पदार्थों को शरीर में प्रवेश करने और असंख्य स्वास्थ्य बीमारियाँ पैदा करने की अनुमति देती है।

कारक जो लीवर के स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं

यह काम किस प्रकार करता है?

 

 

विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है (शराब) 

लिवर का स्वस्थ न होना कई कारणों से हो सकता है, जिनमें अनियंत्रित तरीके से शराब का सेवन करना प्रमुख है। लिवर डिटॉक्स के निर्माण में शामिल प्रत्येक घटक किसी न किसी तरह से शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है।

 

पाचन में सुधार करता है

खराब पाचन तंत्र परेशानी भरा होगा और आप जहां भी जाएं, हर जगह समस्याएं पैदा करेगा। सुचारू रूप से काम करने वाली प्रणाली के लिए प्रोटीन युक्त आहार और आवश्यक पूरक आहार लेना चाहिए। आंवला और पुनर्नवा दो आयुर्वेदिक औषधीय जड़ी-बूटियाँ हैं जो पाचन में सुधार के लिए जानी जाती हैं।

 

लिवर वृद्धि में कमी

दूध थीस्ल: अध्ययन से पता चलता है कि सिलीमारिन में सूजन- रोधी गुण होते हैं जो लिवर कोशिकाओं की मरम्मत में मदद करते हैं और फैटी लिवर रोग (यकृत का बढ़ना), सिरोसिस और पीलिया जैसे लक्षणों को कम करते हैं।

 

वज़न प्रबंधन

काली मिर्च के अर्क में मौजूद प्राकृतिक पिपेरिन के कारण पाचन में सुधार के साथ- साथ पॉलीफेनोल्स और एंटीऑक्सिडेंट के कारण भूख में कमी वजन प्रबंधन प्राप्त करने में सहायता करती है।

Benefits / फ़ायदे

लिवर डिटॉक्स का प्राकृतिक डिटॉक्स हर्बल मिश्रण लिवर को शराब, विषाक्त पदार्थों और कमजोर प्रतिरक्षा क्षति से बचाता है। इसमें मिल्क थिसल एक्स्ट्रैक्ट, सिलीमारिन, डेंडेलियन, कुटकी, आंवला, कास्नी, पुनर्नवा और लिकोरिस एक्स्ट्रैक्ट सहित कई जड़ी-बूटियां हैं जो लिवर को साफ और डिटॉक्सीफाई करने में मदद करती हैं।

स्वस्थ लिवर कार्यप्रणाली का समर्थन करता है

तेज़-तर्रार और शहरी जीवनशैली का प्रभाव एक निश्चित समय बीत जाने के बाद महसूस हो सकता है। यदि आपका जीवन चक्र ऐसा हो गया है कि यह आपके भविष्य के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है, तो अब उपचारात्मक कदम उठाना बेहतर है।

  • दूध थीस्ल अर्क – दूध थीस्ल: अध्ययनों से पता चलता है कि सिलीमारिन में सूजन-रोधी गुण होते हैं जो फैटी लीवर रोग, सिरोसिस और पीलिया (वेबएमडी) जैसे लक्षणों को कम करके लीवर कोशिकाओं की मरम्मत में मदद करते हैं। आगे पढ़ें:
  • डेंडिलियन – जड़ी बूटी में मौजूद बायोएक्टिव यौगिक कोलेस्ट्रॉल विरोधी गतिविधियां दिखाते हैं; अध्ययन से आगे पता चलता है कि जड़ी-बूटी ने लीवर में कुल कोलेस्ट्रॉल स्तर और वसा को कम कर दिया, विशेष रूप से मोटापे से संबंधित गैर-अल्कोहल फैटी लीवर रोग।
  • पुनर्नवा: – भारत में लोक चिकित्सक सदियों से इस जड़ी बूटी का उपयोग करते आ रहे हैं। शोध से पता चलता है कि पुनर्नवा को यकृत संबंधी विकारों को रोकने में वैज्ञानिक मान्यता प्राप्त है। नियंत्रित अध्ययनों में जड़ी-बूटी ने हेपेटोप्रोटेक्टिव गतिविधि दिखाई।
  • आंवला – भारतीय करौंदा भारतीय औषधीय फार्माकोपिया पर राज करता है। आंवले की लिपिड-चयापचय संतुलन और हेपेटोप्रोटेक्टिव क्रियाएं इसके मुक्त कण सफाई, एंटीऑक्सीडेंट और सूजन-रोधी गुणों के कारण होती हैं।
  • कुटकी – जड़ी बूटी पर एक गहन अध्ययन यकृत ऊतकों की लिपिड सामग्री को नियंत्रित करने में अद्भुत परिणाम दिखाता है। कुटकी की उचित खुराक फैटी घुसपैठ, हाइपोलिपिडेमिक गतिविधियों को वापस लाने और कोलेस्टेसिस को कम करने में मदद कर सकती है।

इन लोगों ने Liver Detox आज़माया है!

 

 

Ramesh : (⭐⭐⭐⭐)

“Mere liver ke liye yeh Ayurvedic dwa bahut faidemand rahi. Sanskrit Ayurveda ki guidance se mujhe bohot madad mili.”


Shruti : (⭐⭐⭐⭐)
Yeh Ayurvedic dwa liver ke liye bohot achi hai. Sanskrit Ayurveda se prapt guidance bohot labhdayak rahi


Akash : (⭐⭐⭐⭐)
Liver ki problems ke liye yeh Ayurvedic dwa ka istemal kar raha hun


Rahul : (⭐⭐⭐⭐)
“Liver ke liye yeh Ayurvedic dwa ka upyog karne se mujhe bohot relief mila


 

Shopping Cart
Liver Detox – Boost Metabolism & Immune System
Original price was: ₹1,999.00.Current price is: ₹999.00.